वापस sea

विदेशी स्थिति, गोल्डन वीक अपडेट

एशिया के लिए अपडेट- भारत के भीतर और हमारे पड़ोसी देश चीन और उनके गोल्डन वीक सेलिब्रेशन से COVID-19 पर नवीनतम समाचार।
 
लॉजिस्टिक्स और कंटेनर की स्थिति के कारण, इस वर्ष का गोल्डन वीक (1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक) चीन से आने-जाने में देरी के साथ आपकी आपूर्ति श्रृंखला को और भी प्रभावित करेगा।
 
हमने कुछ जानकारी एकत्र की है, साथ में कुछ बाजार पूर्वानुमान भी।

 

घर की स्थिति

भारत में, सभी पोर्ट्स, कारखाने और कार्यालय बिना किसी बंद या प्रतिबंध के पूर्णकालिक रूप से चालू हैं। पोत की जगह और कंटेनर की उपलब्धता एक मुद्दा बनी हुई है, COVID-19 दूसरी लहर के बाद से लगातार स्थिति। हम थोड़ा सुधार अनुभव करते हैं, लेकिन यह इष्टतम से बहुत दूर है।
 
 
फ्रेट दरों में वृद्धि चिंता का एक प्रमुख क्षेत्र और वैश्विक बाजार का मुद्दा है। हम स्थिति का बारीकी से पालन कर रहे हैं, यह पूर्वानुमान गिरावट और सर्दियों 2021 के दौरान बना रहेगा।
भारत से उच्चतम से निम्नतम फ्रेट दरों के संदर्भ में, यह ऐसा दिखता है: संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा, अफ्रीका, यूरोप, एशिया, मध्य पूर्व।
 

चीन में स्थिति

गोल्डन वीक के दौरान सीमित या कोई उत्पादन नहीं

 

गोल्डन वीक चीन में एक सार्वजनिक अवकाश है, जिसमें अधिकांश व्यवसाय, कारखाने और सार्वजनिक क्षेत्र बंद या कम कर्मचारी हैं। उत्पादन धीमा हो जाता है या सप्ताह के लिए पूरी तरह से बंद हो जाता है।

हवाई अड्डे, सी पोर्ट्स, कुछ टर्मिनल और गोदाम सीमित क्षमता के साथ चलते रहेंगे और सीमा शुल्क कार्यालय बंद रहेंगे।

चीन में ColliCare कार्यालय 1 से 7 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

 

चीन में ऊर्जा संकट

चीन में बढ़ती बिजली आपूर्ति की कमी कारखानों को उत्पादन में कटौती करने के लिए मजबूर कर रही है, जिससे अर्थव्यवस्था को धीमा करने और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं पर और भी अधिक दबाव डालने का खतरा है। राज्य मीडिया की रिपोर्ट है कि देश के औद्योगिक क्षेत्रों में कंपनियों को बिजली की मांग को कम करने के लिए अपनी ऊर्जा खपत को सीमित करने के लिए कहा गया है। जब यह ग्वांगडोंग, जिआंगसू और झेजियांग प्रांत जैसे प्रमुख औद्योगिक और शिपिंग केंद्रों को हिट करता है, तो कमी और वैश्विक शिपिंग देरी के कारण और भी अधिक देरी होने की संभावना है।अधिक देरी के पीछे मुख्य कारण यह है कि चीनी उद्योगों को ऊर्जा की बढ़ती कीमतों से भारी दबाव का सामना करना पड़ रहा है।


कंटेनर जहाजों का जमा होना

कंटेनर जहाज अब चीन के पोर्ट्स से लगे लंगरगाहों में जमा हो रहे हैं। हाल के हफ्तों में शंघाई और निंगबो के पास कंटेनर जहाजों की संख्या में वृद्धि हुई है। देश भर में अब 242 कंटेनर जहाज बर्थ का इंतजार कर रहे हैं।

हवाई फ्रेट अनुशंसा

हवाई मार्ग से कार्गो स्थान सुरक्षित करने के लिए 2 सप्ताह पहले बुकिंग करना आवश्यक है।

रेल फ्रेट अनुशंसा

रेल द्वारा कार्गो स्थान सुरक्षित करने के लिए 3-4 सप्ताह पहले बुकिंग करना आवश्यक है।

हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी आपूर्ति श्रृंखला पर प्रभाव को कम करने के लिए सावधानी बरतें

  •  

    अपनी लॉजिस्टिक्स आवश्यकताओं और शिपमेंट की समय सीमा साझा करें जिससे हम आपको सबसे उपयुक्त समाधान प्रदान कर सकें
  • संभावित देरी से बचने के लिए अपने आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों के साथ संवाद करें
     
  • बुकिंग जल्द से जल्द करें
     
  • सटीक शिपमेंट योजना तैयार करें और यदि संभव हो तो सबसे जरूरी शिपमेंट का संकेत दें