वापस Unil - Norgeagruppen, represented by Nina Stokke, Marthe Opland and Jarle Hagen

यूनिल और नॉर्गेसग्रुपेन दीर्घकालिक, घनिष्ठ साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध

नॉर्गेसग्रुपपेन का लक्ष्य खाद्य बाजार में उपभोक्ता वस्तुओं और सेवाओं के लिए ग्राहक की पहली पसंद बनना, लागत-अग्रणी मूल्य श्रृंखला को बनाए रखना और हरित संक्रमण में अग्रणी बनना है।

एक दीर्घकालिक साझेदारी के माध्यम से, यूनिल और कॉलीकेयर ने एक साथ कई लॉजिस्टिक्स चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है। नॉर्जेसग्रुपपेन का ब्रांड हाउस यूनिल, तेजी से आगे बढ़ने वाले उपभोक्ता सामान (एफएमसीजी) क्षेत्र में एक अग्रणी खिलाड़ी है।

इस सहयोग ने न केवल गुणवत्ता के प्रति दोनों पक्षों की प्रतिबद्धता को मजबूत किया है, बल्कि नवीन समाधानों के विकास को भी बढ़ावा दिया है जो यूनिल और उसके ग्राहकों को लाभान्वित करते हैं।

यूनिल की मूल्य श्रृंखला जटिल लॉजिस्टिक्स मांगों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करती है, जिसमें पर्यावरण के अनुकूल परिवहन समाधान, पर्यावरणीय रिपोर्टिंग और व्यवधानों की स्थिति में त्वरित समर्थन के लिए सख्त आवश्यकताएं शामिल हैं। हमने लॉजिस्टिक्स में सुधार, लागतों को नियंत्रित करने और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने पर उनके ध्यान के बारे में यूनिल से बात की।

वैश्विक आयात और पूर्ण परिवहन नियंत्रण

यूनिल में फ्रेट एंड फॉरवर्डिंग मैनेजर नीना स्टोके, उनके दृष्टिकोण की रूपरेखा बताती हैं:

“हम दुनिया भर से सामान आयात करते हैं। हमारे लिए सभी परिवहन कार्यों का 'स्वामित्व' करना और सीधे माल ढुलाई समझौतों पर बातचीत करना महत्वपूर्ण है। यह न केवल मूल्य निर्धारण में, बल्कि स्थिरता, मानव संसाधन मानकों, पारगमन समय, समस्या-समाधान क्षमताओं और ग्राहक सेवा में भी इष्टतम शर्तों को सुनिश्चित करता है। हमें इस बात की पूरी जानकारी होनी चाहिए कि हमारा सामान कैसे पहुँचाया जाता है और कब पहुँचाया जाता है।"

कॉलीकेयर के सहयोग से, यूनिल ने कई आपूर्तिकर्ताओं के साथ माल ढुलाई शर्तों का पुनर्गठन किया है, जिससे परिवहन खंड पर काफी बेहतर नियंत्रण प्राप्त हुआ है। परिवहन प्रदाताओं के साथ दीर्घकालिक समझौते मजबूत संबंध और आपसी समझ बनाने की कुंजी हैं। कॉलीकेयर के साथ वर्षों तक काम करने के बाद, यूनिल पूरी आपूर्ति श्रृंखला में उत्कृष्ट समर्थन की रिपोर्ट करता है।

UNIL, NorgesGruppen से स्टोके, ओपलैंड और हेगन

पर्यावरण पर ध्यान और सुरक्षित परिवहन

यूनिल सभी पर्यावरणीय डेटा नॉर्जेसग्रुपपेन को रिपोर्ट करता है, जिसने 2030 तक जलवायु-तटस्थ बनने का लक्ष्य रखा है। परिवहन के पर्यावरणीय प्रभाव को मापने के लिए व्यापक CO₂ लेखांकन की आवश्यकता होती है, जिसमें वार्षिक रिपोर्टिंग और कटौती पर अनुवर्ती कार्रवाई शामिल है। रिपोर्टिंग मानक कठोर हैं, जो प्रत्येक उपभोक्ता इकाई के कार्बन पदचिह्न तक परिवहन के सभी पहलुओं को कवर करते हैं।

सभी यूनिल आपूर्तिकर्ताओं को सक्रिय रूप से पर्यावरणीय पहलों में शामिल होना चाहिए, और परिवहन प्रदाताओं का हर तीन साल में पूरी तरह से ऑडिट किया जाता है।

यूनिल में गुणवत्ता प्रबंधक मार्थे ओपलैंड, बताती हैं:

“हमारा गोदाम आईएसओ 14001-प्रमाणित है, और हम व्यवस्थित रूप से पर्यावरण प्रबंधन और निरंतर सुधार के साथ काम करते हैं। परिवहन हमारे प्रमुख पर्यावरणीय पहलुओं में से एक है, और हम सक्रिय रूप से सबसे टिकाऊ समाधान चुनते हैं। इसमें कम उत्सर्जन वाले वाहकों को प्राथमिकता देना और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए लॉजिस्टिक्स को अनुकूलित करना शामिल है। सभी प्रासंगिक डेटा को हमारे पर्यावरणीय खातों में ट्रैक किया जाता है, जो हमारे समग्र जलवायु पदचिह्न को कम करने के हमारे प्रयासों में महत्वपूर्ण उपकरण हैं।"

साझेदारी में मील के पत्थर

यूनिल-कॉलीकेयर साझेदारी में एक बड़ी सफलता सड़क से रेल और समुद्री माल ढुलाई में बदलाव रही है, जो उत्सर्जन में कटौती करने की यूनिल की रणनीति के अनुरूप है। जहां सड़क परिवहन सबसे अच्छा विकल्प बना हुआ है, वहीं कॉलीकेयर बायोडीजल या बायोगैस जैसे अधिक टिकाऊ ईंधन द्वारा संचालित वाहन प्रदान करता है। जब संभव हो, तो प्रति वाहन क्षमता बढ़ाने के लिए मॉड्यूलर ट्रकों का उपयोग किया जाता है। इस घनिष्ठ सहयोग से मजबूत परिणाम मिले हैं।

यूनिल विशेष रूप से नवीनतम कम उत्सर्जन वाले इंजनों से लैस वाहकों का उपयोग करता है।

महत्वपूर्ण स्थितियों में विश्वसनीय सेवा

यूनिल की सर्वोच्च प्राथमिकता स्टोर की अलमारियों को स्टॉक में रखना और ग्राहकों के लिए आवश्यक उत्पादों को उपलब्ध कराना है। यदि कोई आइटम गायब है, तो ग्राहक प्रतिस्पर्धियों की ओर रुख कर सकते हैं—जिससे लगातार डिलीवरी महत्वपूर्ण हो जाती है। खोई हुई बिक्री से हर कीमत पर बचना चाहिए।

यूनिल में लॉजिस्टिक्स मैनेजर जार्ले हेगन, साझा करते हैं:

“अप्रत्याशित घटनाएं होती हैं, चाहे वाहक कोई भी हो। हमें त्वरित, तदर्थ समाधानों की आवश्यकता है। यदि भूस्खलन से रेल लाइन अवरुद्ध हो जाती है, तो हम बैकअप योजनाओं वाले सेवा-उन्मुख परिवहन भागीदार पर निर्भर रहते हैं। कॉलीकेयर के पास हमेशा विकल्प तैयार रहते हैं। बंदरगाह हड़ताल की स्थिति में, यह जानकर आश्वस्त होता है कि हमारा वाहक जल्दी और कुशलता से कार्य कर सकता है।"

एक मूल्यवान साझेदारी

जार्ले हेगन और यूनिल उच्च प्रशंसा प्रदान करते हैं:

“कॉलीकेयर हमारे लॉजिस्टिक्स संचालन में एक अमूल्य भागीदार है। उनकी विशेषज्ञता और समर्पण ने हमारी आपूर्ति श्रृंखला की दक्षता में काफी सुधार किया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कॉलीकेयर हमें प्रतिस्पर्धी बने रहने में मदद करता है और हमारे खुदरा प्रदर्शन का समर्थन करता है। उनकी दीर्घकालिक साझेदारी घनिष्ठ सहयोग के माध्यम से अतिरिक्त मूल्य लाती है जो हमारी चुनौतियों का समाधान करती है। समझौता प्रतिस्पर्धी है और हमें कुशल पेशेवरों तक पहुंच प्रदान करता है जो सुचारू लॉजिस्टिक्स सुनिश्चित करते हैं। वर्षों तक एक साथ काम करने के बाद, कॉलीकेयर हमारी जरूरतों और प्राथमिकताओं को समझता है। हम इस साझेदारी को जारी रखने और एक साथ बढ़ने के लिए उत्सुक हैं। CO₂ उत्सर्जन में कटौती और टिकाऊ माल ढुलाई समाधानों को बढ़ावा देने पर हमारा ध्यान मजबूत बना हुआ है। हमारा लक्ष्य उत्सर्जन-मुक्त परिवहन मार्गों की स्थापना करना है—और हम उस पर एक साथ काम कर रहे हैं।"

 

2010 से गर्वित भागीदार

2010 से यूनिल के लॉजिस्टिक्स भागीदार के रूप में, कॉलीकेयर को उनकी सफलता में योगदान करने पर गर्व है और वह सहयोग को और विकसित करने के लिए उत्सुक है।

स्टोके, ओपलैंड और हेगन द्वारा प्रतिनिधित्व किया गया यूनिल नॉर्जेसग्रुपपेन


यूनिल के बारे में

यूनिल नॉर्जेसग्रुपपेन का ब्रांड हाउस है, जो उत्पाद विकास, गुणवत्ता आश्वासन, खरीद, आयात, विपणन और ब्रांड निर्माण के लिए जिम्मेदार है। 4,000 उत्पादों के पोर्टफोलियो के साथ, यूनिल के सामान पूरे नॉर्वे में KIWI, MENY, SPAR, Joker और Nærbutikken के माध्यम से वितरित किए जाते हैं।