वापस Sea

विदेशी स्थिति, अक्टूबर अद्यतन

सामान्य तौर पर, एशिया की स्थिति स्थिर है।अभी भी आवर्ती समस्याएं जैसे कि भीड़भाड़, कंटेनरों की कमी, क्षमता की कमी, देरी और उच्च लागत बनी हुई है।
 
इसके अलावा, हम एशिया में भी कई देशों में नए कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण कोविद-स्थिति का बारीकी से पालन करते हैं।

 

चीन में स्थिति

 

समुद्री फ्रेट 

क्षमता और उपकरण उपलब्धता में  तंगी बनी हुई है।
 
विशेष रूप से यूरोप और उत्तरी अमेरिका में पोर्ट की भीड़ और पोत देरी से क्षमता कम हो रही है और एशिया में वापस आने में देरी हो रही है जिससे अधिकांश पोर्ट्स में देरी हो रही है।
 
हालांकि चीन के कुछ प्रांतों में बिजली प्रतिबंध से उत्पादन धीमा हो सकता है, लेकिन मांग बहुत मजबूत बनी हुई है।

 

हवाई फ्रेट 

अक्टूबर से बाजार में मजबूती आने की संभावना है। चीन से उत्तरी अमेरिका और यूरोप तक लाइनों की दरें शायद इस साल के अंत तक ऊंची बनी हुई हैं। प्रमुख वाहकों के अनुसार, पिछले दो हफ्तों में दरों में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
 
सीमित क्षमता के मुकाबले भारी मांग वृद्धि के कारण दरों के उच्च बने रहने का अनुमान है, और आगामी पीक सीजन के आने के साथ-साथ मांग और भी अधिक बढ़ने की उम्मीद है।
 
इसके अलावा, उन्नत स्वच्छता प्रक्रियाओं और कोविद -19 की परिचालन क्षमता की सीमा के कारण सख्त संचालन प्रतिबंध इस प्रकार बढ़ी हुई दरों का अनुसरण करते हैं।

 

रेल फ्रेट

रेल रेट्स स्थिर रहती हैं लेकिन सामान्य रूप से क्षमता और उपकरणों की उपलब्धता के अधीन होती हैं।भीड़भाड़ और उपकरण की कमी के कारण अक्सर प्रस्थान और पारगमन समय में देरी होती है। कोविद -19 भी कुछ क्षेत्रों में देरी का कारण बनता है, जैसे कि शानक्सी। उदाहरण के लिए, वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए शीआन स्टेशन पर प्रस्थान समय में आमतौर पर 7 दिन की देरी होती है।

भारत में स्थिति

 

कृपया ध्यान दें:
दीपावली उत्सव के कारण भारत के सभी बंदरगाह 4 - 7 नवंबर को बंद हैं।
 
दिवाली और उसके आसपास के अन्य उत्सवों के कारण बंद होने के अलावा, सभी बंदरगाह, कारखाने और कार्यालय कोविद -19 के कारण बंद या प्रतिबंध के बिना पूर्णकालिक रूप से चालू हैं। लेकिन भारत बाकी एशिया की तरह ही स्थिति से ग्रस्त है - कंटेनरों और क्षमता की कमी, देरी और उच्च दरों की कमी।
 
इसके अलावा, समुद्री बंदरगाहों के अलावा; अंतर्देशीय बंदरगाहों के साथ-साथ भारत के भीतर भी कंटेनर की कमी का अनुभव किया जा रहा है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, तत्काल शिपमेंट नहीं किया जा रहा है - इसलिए एक्सप्रेस शिपमेंट या अत्यावश्यक मामलों के लिए कोई अतिरिक्त सेवा नहीं है। इसके अलावा, बुकिंग को सुरक्षित करने के लिए भारत बंदरगाह अधिकारियों के साथ डिस्कनेक्ट का अनुभव करता है, क्योंकि कॉल का जवाब देने और ईमेल का जवाब देने में देरी हो रही है।
समुद्री फ्रेट विशेष रूप से उपकरणों की कमी से परेशान है।

 

हमारा सुझाव है कि अपनी आपूर्ति श्रृंखला पर प्रभाव को कम करने के लिए सावधानी बरतें

 

  • अपनी लॉजिस्टिक्स आवश्यकताओं और शिपमेंट की समय सीमा साझा करें जिससे हम आपको सबसे उपयुक्त समाधान प्रदान कर सकें
     
  • संभावित देरी से बचने के लिए अपने आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों के साथ संवाद करें
     
  • अग्रिम में और जितनी जल्दी हो सके बुकिंग करें
     
  • सटीक शिपमेंट योजना तैयार करें और यदि संभव हो तो सबसे जरूरी शिपमेंट का संकेत दें