वापस sea

एशिया, 2022 के अपडेट

2019 में महामारी कोविड -19 से शुरू होकर, एशियाई बाजार की ओर परिवहन और रसद की स्थिति गंभीर संकट का सामना कर रही है। अब 2022 में हम अभी भी लॉजिस्टिक स्थिति को प्रभावित करने वाले कोरोनावायरस की लहरों को देखते हैं।
 
इसके अलावा, रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे संघर्ष के बीच, चीन से यूरोपीय संघ के लिए रेल नेटवर्क यूक्रेन के रास्ते मार्ग से बच रहा है, हालांकि, वे अभी भी चालू हैं।
 
हम आगे के घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।
इस लेख में, हम मासिक आधार पर सभी नवीनतम समाचारों का नमूना लेने का प्रयास करते हैं। यदि आप अधिक गहन जानकारी चाहते हैं तो कृपया हमसे संपर्क करें।
अप्रैल
सप्ताह 17 सामान्य अपडेट
 
शंघाई कंटेनर पोर्ट काम कर रहा है, लेकिन ट्रकिंग क्षमता की कमी के कारण आपूर्ति श्रृंखलाओं में अफरातफरी मच गई है। शंघाई बंदरगाह में कुछ गज की दूरी पर ट्रकिंग और प्रवेश की समस्याएं दबाव पैदा कर रही हैं। इसके अतिरिक्त, कुछ वाहकों ने जमीन से पानी या रेल जैसी इंटरमॉडल सेवाएं प्रदान करने के बजाय शंघाई में कॉल रद्द करना शुरू कर दिया है।
 
जैसा कि अधिक निर्यात मात्रा को निंगबो में पुनर्निर्देशित किया गया है, उन आपूर्ति श्रृंखला की स्थिति भी खराब हो रही थी। चीन के दूसरे सबसे बड़े बंदरगाह की स्थिति और खराब हो गई है, और अधिक COVID मामले और उपाय पेश किए गए हैं। यह शंघाई से निंगबो के माध्यम से कार्गो को फिर से रूट करने की कोशिश कर रहे कई शिपर्स के साथ संयुक्त दबाव में वृद्धि करता है, विशेष रूप से जिआंगसू (नानजिंग) और अनहुई (हेफ़ेई) अंतर्देशीय बंदरगाहों में।
 
सप्ताह 16 सामान्य अपडेट
 
शंघाई
 
कुछ कंपनियों ने तीन सप्ताह के बंद के बाद इस सप्ताह शंघाई में उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है। शंघाई में अधिकांश उद्यम आने वाले हफ्तों में काम और उत्पादन शुरू करने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।
 
शंघाई में पोर्ट टर्मिनल बिना शटडाउन के सामान्य रूप से चल रहा है, लेकिन लंबे लॉकडाउन के बाद सीमित ट्रकिंग क्षमता के कारण अधिक से अधिक आयातित कंटेनर बंदरगाह क्षेत्र में खड़े हैं। 
सड़क यातायात बंद होने और लॉकडाउन में लोगों के कारण समुद्र के द्वारा शंघाई से बाहर जाने वाले निर्यात में भारी देरी हो रही है। यह स्थिति अप्रैल के अंत तक बनी रहने की उम्मीद है। हम देखते हैं कि उपकरण का मुद्दा आपूर्तिकर्ताओं के लिए एक चुनौती बनता जा रहा है क्योंकि निर्यात की मात्रा बढ़ रही है, जिसका अर्थ है कि बाजार में क्षमता भरी हुई है।
 
शंघाई में वेयरहाउस ऑपरेशन अभी भी बंद है, सभी निर्यात बुकिंग अस्थायी रूप से निंगबो और नानजिंग में स्विच की जाती हैं। यह अगले 2 सप्ताह तक और अगली सूचना तक जारी रहेगा।
 
तियानजिन, डालियान, क़िंगदाओ, निंगबो, ज़ियामेन, शेनझेन और हांगकांग कोविड-19 महामारी से प्रभावित नहीं हैं।
 
टीम शंघाई घर पर अच्छी तरह से और सुरक्षित है।
 
सप्ताह 14 सामान्य अपडेट
 
शंघाई
 
शंघाई डीप सी पोर्ट्स (वाइगाओकियाओ और यांगशान) वर्तमान में सामान्य रूप से काम कर रहे हैं, हालांकि पोत संचालन, यार्ड हैंडलिंग और गेट-इन-एंड-आउट शामिल हैं। सभी यात्री प्रवेश बंदरगाह और एक वैध परमिट के खिलाफ काम करते हैं। खराब मौसम के कारण मामूली भीड़भाड़ के साथ कुल मिलाकर सभी टर्मिनल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं।
 
शंघाई और आसपास के शहरों के बीच वैकल्पिक समाधान के रूप में बार्ज और रेल के माध्यम से मल्टी-मोडल सेवा, यह शिपिंग कंपनी की उपलब्धता पर निर्भर करती है।
 
शंघाई से/के लिए सड़क यातायात नियंत्रित है और केवल चिकित्सा और रहने की आपूर्ति, और वैध परमिट वाले परिवहन वाहनों के लिए खुला है।
 
लॉकडाउन क्षेत्र में गोदाम (बंधुआ और गैर बंधुआ दोनों) गंभीर रूप से प्रभावित है। यह अनुमान लगाया जा सकता है कि LCL और FCL दोनों प्रकार के सामानों के लॉकडाउन के कारण शंघाई से/को ट्रकिंग सेवाओं की दक्षता और अधिक प्रभावित होगी।
 
 
एयरफ्रेट के लिए, शंघाई पीवीजी में गेटवे संचालन सामान्य है। हालांकि आने वाले दिनों के लिए और अधिक एयरलाइनों द्वारा उड़ानें रद्द करने के साथ, अधिक मात्रा में चीन के झेंग्झौ और बीजिंग सहित अन्य हवाई अड्डों पर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।
 
स्थानीय लॉकडाउन और अन्य संगरोध उपाय विशेष रूप से शंघाई के आसपास के कारण आपूर्ति श्रृंखला की बोतल गर्दन मुख्य रूप से ट्रकिंग क्षमता की कमी से उपजी है। प्रमुख प्रभाव अभी भी ग्राहक के लैंडसाइड ऑपरेशन (कारखाना, गोदाम और ट्रकिंग) पर है जहां सकारात्मक मामलों की पहचान की गई है।
 
अब हम सुझाव देते हैं कि तत्काल ऑर्डर के लिए शंघाई से निंगबो के लिए बुकिंग तेज करें, या नानजिंग बार्ज पोर्ट के माध्यम से जहाज करें यदि कारखाने या आपूर्तिकर्ता पास में हैं।
मार्च
सप्ताह 13 सामान्य अपडेट

शंघाई

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए, 28 मार्च को शंघाई में निवासियों के लिए न्यूक्लिक एसिड परीक्षण का एक नया दौर आयोजित किया जाता है।
 
सरकार के अनुसार, हुआंगपु नदी के पूर्व के क्षेत्रों में परीक्षण शुरू होगा। सोमवार सुबह 5 बजे से शुक्रवार सुबह 5 बजे तक, क्षेत्रों को बंद कर दिया जाएगा, जबकि निवासियों का परीक्षण किया जाएगा।
 
  • रहवासियों ने घरों से न निकलने को कहा

  • लॉक डाउन क्षेत्रों में बसें, सबवे, फेरी, टैक्सी और ऑनलाइन कार-नौकायन सेवाएं निलंबित हैं

नियम नदी के पश्चिम में पुक्सी में प्रमुख उप-जिलों पर भी लागू होते हैं, जो पहले से ही लॉकडाउन में हैं और अक्सर परीक्षण किए जाते हैं।
 
शुक्रवार को सुबह 3 बजे से 5 अप्रैल की सुबह 3 बजे तक, पुक्सी में अन्य क्षेत्रों को बंद कर दिया जाएगा, जबकि निवासियों का परीक्षण किया जाएगा।
 

बंद क्षेत्रों में संचालन:

  • गोदाम टर्मिनल, हवाई अड्डे, डीपसी बंदरगाह निलंबित हैं

  • निर्यात शिपमेंट निलंबित हैं

  • ट्रकिंग निलंबित है

इस अवधि के दौरान शंघाई कार्यालय के सभी कर्मचारी घर से काम करते रहेंगे।
 
गोदाम संचालन, कंटेनर ट्रकिंग और कार्गो डिलीवरी प्रभावित होती है और फिर से शुरू होने तक रिले की जाती है। अगले सप्ताह में नियोजित कुछ निर्यात शिपमेंट को अचानक निलंबन के कारण स्थगित और रद्द किया जाना है।
 
यदि आपके पास अपने कार्गो पर कुछ चिंताएं या प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें।
 
सप्ताह 12 सामान्य अपडेट
शेन्ज़ेन
सरकारी कार्यालय, उद्यम और व्यवसाय 21 मार्च से सामान्य काम और उत्पादन फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं।
 
कई उत्पादन कंपनियों के आवास वाले यांतियन और पिंगशान जिले ने 18 मार्च से सामान्य उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है। स्थानीय गोदाम फिर से खुल गए हैं और ट्रकिंग क्षमता में सुधार हुआ है, लेकिन अभी भी सड़क नियंत्रण और परीक्षण के अधीन हैं।
 
अधिकारी औद्योगिक और आपूर्ति श्रृंखलाओं की सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने और स्थानीय लोगों के लिए व्यवस्थित जीवन और कार्य सुनिश्चित करने के लिए उपाय कर रहे हैं।
 
डोंगगुआन, दक्षिणी प्रांत ग्वांगडोंग में एक अन्य प्रमुख विनिर्माण केंद्र, पिछले सप्ताह कोविड के प्रकोप के कारण कुछ क्षेत्रों में कारखाने बंद हो गए, कुछ उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों को छोड़कर, इस सप्ताह भी उत्पादन फिर से शुरू हो गया।
 
हॉग कॉग
जैसा कि अधिक ट्रक चालक सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं, ट्रकिंग क्षमता में और कमी आई है, विशेष रूप से चीन के बाकी हिस्सों से स्थानीय ट्रकिंग क्षमता गंभीर रूप से प्रभावित हुई है।
 
हवाई माल भाड़े में भी देरी और उड़ान रद्द होने का सामना करना पड़ता है।
 
सप्ताह 11 सामान्य अपडेट
 
अनुमान बताते हैं कि कार्गो की मात्रा घट जाएगी, क्योंकि उत्पादन या तो बंद हो जाता है या धीमा हो जाता है।
 
ट्रकिंग की क्षमता शेन्ज़ेन और शंघाई के आसपास के क्षेत्रों और शहरों जैसे डोंगगुआन, सूज़ौ के लगातार बदलते नियमों के अधीन है। इससे इन बंदरगाह शहरों में परिवहन की समग्र दक्षता कम हो जाएगी।
 
शेन्ज़ेन
 
शेन्ज़ेन ने COVID उपायों को कड़ा किया। शहर ने 13 मार्च से 20 मार्च तक सभी आवासीय समुदायों, शहरी गांवों और औद्योगिक पार्कों को बंद-लूप प्रबंधन में डाल दिया, जिसके लिए निवासियों को घर से काम करने की आवश्यकता थी। केवल महामारी नियंत्रण और आवश्यक सार्वजनिक सेवाओं में शामिल लोगों को छोड़कर। गृह कार्यालय को लागू करने के लिए सभी उद्यम।
 
बड़े पैमाने पर सम्मेलनों, कार्यक्रमों, मंचों, प्रदर्शनों और सभाओं को निलंबित कर दिया गया है, और सभी व्यावसायिक स्थानों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।
 
सभी सार्वजनिक परिवहन अगले नोटिस तक बंद हैं।
 
ऑपरेशन्स:
 
शहर और बंदरगाहों को चालू रखने के लिए आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी, यंतियन बंदरगाह और सेकोउ पोर्ट वर्तमान में सामान्य रूप से काम कर रहे हैं।
 
टर्मिनल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं।
 
वेयरहाउस - सभी इनबाउंड और आउटबाउंड ऑपरेशन सामान्य हैं।
 
नकारात्मक 24 घंटे के न्यूक्लिक एसिड रिकॉर्ड के साथ, ट्रक चालक शेन्ज़ेन छोड़ सकते हैं और कारखानों और टर्मिनलों के बीच शटल कर सकते हैं। उपलब्धता शेन्ज़ेन के आसपास के क्षेत्रों और शहरों के लगातार बदलते नियमों के अधीन है।
 
शेनझेन हवाई अड्डा पूरी तरह से चालू है और अभी के लिए कोई उड़ान रद्द करने की सूचना नहीं है।
 
हांगकांग और मुख्यभूमि के बीच मार्गों के लिए ट्रकिंग सेवा को निलंबित कर दिया गया है।
 

शंघाई

वर्तमान में शंघाई में 10 मध्यम जोखिम वाले क्षेत्र हैं, जिन्होंने नियंत्रण उपायों को लागू किया है। स्थानीय नगर स्वास्थ्य आयोग बड़े पैमाने पर परीक्षण के साथ-साथ बंद-लूप परिवहन और COVID रोगियों के संगरोध में तेजी ला रहा है।
 
ColliCare के शंघाई कार्यालय के कर्मचारी इस सप्ताह (14-18 मार्च) घर से काम करेंगे।
 
ऑपरेशन्स:
 
शंघाई में प्रमुख बंदरगाह नियमित संचालन बनाए रखते हैं।
 
कंटेनर लोडिंग और डिस्चार्ज ऑपरेशन सामान्य रहता है।
 
ट्रक ड्राइवरों को शंघाई छोड़ने के लिए 48 घंटे का न्यूक्लिक एसिड रिकॉर्ड रखने की आवश्यकता है, और उपलब्धता भी शंघाई के आसपास के क्षेत्रों और शहरों के लगातार बदलते नियमों के अधीन है।
फ़रवरी

इंडिया

हवाई फ्रेट 

वर्तमान में, यूक्रेन और रूस को छोड़कर शेष विश्व से/के लिए परिचालन कार्गो उड़ानों के साथ हवाई माल ढुलाई की स्थिति सामान्य बनी हुई है।
 
हालांकि, उद्योग विशेषज्ञों का सुझाव है कि एविएशन टर्बाइन फ्यूल में तेज बढ़ोतरी का असर माल ढुलाई दरों पर पड़ रहा है।

समुद्री फ्रेट 

जबकि जनवरी के अंत में स्थिति में सुधार हुआ था, वर्तमान बुकिंग को तुरंत स्वीकार नहीं किया जाता है क्योंकि फीडर और जहाजों को अंतरिक्ष के मुद्दों का अनुभव होता है।
 
कंटेनर की उपलब्धता भी नकारात्मक रूप से प्रभावित होती है।
 
इसके अतिरिक्त, वर्तमान संघर्ष को देखते हुए, शिपिंग लाइनों ने यूक्रेन से और उसके लिए परिचालन बंद कर दिया है, और रूस के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। जिन ग्राहकों के शिपमेंट प्रभावित होते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे संबंधित शिपिंग लाइनों की ग्राहक सेवाओं से सीधे संपर्क करें।

चीन

Xi'an सामान्य ऑपरेशन पर लौटता है

Xi'an को एक और कोविड ब्रेक-आउट का सामना करना पड़ा, लेकिन स्थिति पर नियंत्रण हासिल कर लिया है और ऑपरेशन अब सामान्य रूप से चल रहे हैं।

चीन से रेल द्वारा अपना माल भेजें

ऐसा लगता है कि भीड़भाड़, तंग क्षमता और उच्च दर स्तरों वाली स्थिति 2022 तक जारी रहेगी। चीन से नॉर्वे के लिए शिपमेंट के लिए, आपको अपनी योजनाओं में रेल को जोड़ना चाहिए!

ColliCare 2019 से चीन से नॉर्वे के लिए रेल भाड़ा विकसित कर रहा है, और अब हम स्थिर मात्रा के साथ साप्ताहिक रेल सेवा की पेशकश कर सकते हैं। 2021 में हमने सफलतापूर्वक ब्लॉक ट्रेन सेवा शुरू की जिसे बाजार ने खूब सराहा। 2022 में, हम स्थिर सेवा को जारी रखेंगे और अपनी सेवा सीमा को और आगे बढ़ाएंगे।

  • समुद्र और हवाई फ्रेट के लिए बढ़ती फ्रेट दरों के बावजूद, रेल फ्रेट दरें अपेक्षाकृत स्थिर बनी हुई हैं, जो आपके लिए एक किफायती विकल्प हो सकता है।
     
  • समुद्री माल की तुलना में रेल फ्रेट का समय लगभग 28-30 दिनों के साथ आधा हो जाता है

     

हम Xi'an से ओस्लो के लिए एक नियमित रेल सेवा प्रदान करते हैं, जिसमें हर हफ्ते कई प्रस्थान होते हैं।
 
 
अधिक जानकारी, बुकिंग, क्षमता, मूल्य, या अन्य पूछताछ के लिए हमारे साथ संपर्क करें!
जनवरी

Xi’an ने लॉकडाउन के उपायों को कड़ा किया है

चूंकि Xi'an में 4 जनवरी तक COVID-19 मामलों की संख्या बढ़कर 1,893 हो गई, इसका मतलब है कि यह प्रकोप मार्च 2020 के बाद से सबसे गंभीर है।

Xi’an अभी भी प्रकोप से लड़ रहा है, और इसने लॉकडाउन के उपायों को और कड़ा कर दिया है, सभी निवासियों को घर पर रहने की आवश्यकता है जब तक कि बड़े पैमाने पर परीक्षण के लिए बाहर जाने की अनुमति न हो।

 

Xi’an से रेल फ्रेट

जैसा कि स्थानीय प्रकोप भड़कना जारी है, नई नीति ट्रकों को शीआन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देती है और शीआन में रहने वाले ड्राइवरों को संगरोध लेने की आवश्यकता होती है।
 
नतीजतन, रेल माल ढुलाई से सभी कंटेनर हुबेई प्रांत के जियांगयांग स्टेशन पर एकत्र किए जाएंगे और वहां से प्रस्थान करेंगे। जियांगयांग स्टेशन शीआन के दक्षिण-पूर्व में स्थित है और मध्य और पश्चिमी चीन को जोड़ने वाला एक महत्वपूर्ण परिवहन केंद्र है।
 
कोविड -19 के कारण उन्नत स्वच्छता प्रक्रियाओं और सख्त संचालन प्रतिबंधों की भी परिचालन क्षमता सीमित है, प्रस्थान में समय से 1-3 दिनों की देरी होने की उम्मीद है।
 


 

निंगबो पोर्ट ऑपरेशंस

2022.01.04 अपडेट

 

झेजियांग प्रांत की पीपुल्स गवर्नमेंट के सामान्य कार्यालय के अनुसार, कुछ लोगों को निंगबो के महत्वपूर्ण प्रशासनिक जिलों में से एक के रूप में बेइलुन में कोविड -19 सकारात्मक परीक्षण किया गया था। निंगबो में पांच कंटेनर टर्मिनलों में से, 3 टर्मिनल निंगबो बेइलुन कंटेनर टर्मिनल (एनबीसीटी), निंगबो बेइलुन सेकेंड कंटेनर टर्मिनल (एनबीएससीटी), निंगबो बेइलुन थर्ड कंटेनर टर्मिनल (एनबीटीसीटी) बेइलुन जिले के महामारी क्षेत्र के पास स्थित हैं, जबकि कोई सकारात्मक मामला सामने नहीं आया है। टर्मिनलों में।
 
स्थानीय प्राधिकरण ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए कीटाणुशोधन और संगरोध उपायों को लागू किया है।

 

जहाज

जहाज़ की कॉल और प्रस्थान अब तक सामान्य रहता है।

 

ट्रकिंग और खाली कंटेनर

स्थानीय परिवहन प्राधिकरण और निंगबो बंदरगाह ने रसद परिवहन पर प्रभाव को कम करने के लिए ट्रकिंग सेवा प्रदाताओं के लिए नियम और विशेष परमिट जारी किए हैं। 4 जनवरी को जारी ताजा खबर के मुताबिक, आवेदन पास करने वाले ड्राइवरों के लिए कुल 7,600 से अधिक परमिट जारी किए गए हैं।
 
कंटेनर गेट-इन और गेट आउट संचालन की अनुमति केवल 5 समर्पित चैनलों के माध्यम से दी जाती है, जिसमें 4 हाईस्पीड चौराहों (बीलू, चाइकियाओ, गुओजू, चुआंशान) और एनबीसीटी और एनबीएससीटी के बीच एक सड़क शामिल है, जो तीन टर्मिनलों में 1 जनवरी को 16:00 बजे से है।
 
खाली पिकअप सामान्य है लेकिन उन्नत परिचालन प्रक्रियाओं के अधीन है।

 

ऑपरेशन

बेइलुन जिले के महामारी क्षेत्र के पास तीन टर्मिनलों में कंटेनर लोड और डिस्चार्ज संचालन सामान्य रहता है।
 
चूंकि निंगबो बेइलुन डिस्ट्रिक्ट ने 1 जनवरी को एक पुष्ट मामले की सूचना दी थी, इसने अब तक तीन-राउंड के COVID-19 परीक्षण शुरू किए हैं। इस सप्ताह के भीतर अभी भी कई दौर आयोजित किए जाने हैं, परिणाम एक महत्वपूर्ण कारक होगा कि बंदरगाह को बंद करना है या अन्य मामलों में।