वापस Currently, there are no vacant positions at ColliCare Denmark at the moment.

ColliCare India कोविड-19 के बीच चिकित्सा आपूर्ति का आयात करता है

ColliCare Logistics India को आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की खरीद में भूमिका निभाने पर गर्व है और यह कि हमारे ग्राहक (मौजूदा और नए) हमें अपने ऑर्डर सौंप सकते हैं। जरूरत और तात्कालिकता के समय में विश्वसनीय लॉजिस्टिक्स प्रदाता के रूप में चुने जाने पर हमें खुशी हुई।
              
2021 की शुरुआत दुनिया भर के व्यवसायों के बीच सुधार की उम्मीद लेकर आई और भारत कोई अपवाद नहीं था। लेकिन जब तक हमने वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही (आमतौर पर दुनिया के अधिकांश हिस्सों के लिए दूसरी तिमाही) में प्रवेश किया, तब तक सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी क्योंकि कोरोनावायरस की दूसरी लहर हमारे दरवाजे पर दस्तक दे चुकी थी।
 

जबकि व्यवसाय सीमित/अस्थायी रूप से बिना संचालन के वापस चले गए; आयात-निर्यात कारोबार में तेजी देखी गई। उच्च मांग के कारण चिकित्सा उपकरणों की तत्काल आवश्यकता लेकिन भारत के भीतर कम आपूर्ति के रूप में मामलों में असंख्य वृद्धि हुई। दुनिया भर के देश भारत को मदद की पेशकश करते हुए आगे आए और इससे आयात उद्योग में तेजी आई, हालांकि उच्च लागत पर।


पिछले कुछ महीनों के दौरान हमने चिकित्सा उपकरण खरीदने में मदद की:

  • ऑक्सीजन सांद्रक (और इसके सहायक पुर्जे/सहायक उपकरण)
    आसपास की हवा से ऑक्सीजन खींचकर निम्न रक्त ऑक्सीजन स्तर वाले व्यक्ति को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
     
  • ऑक्सीमीटर
    किसी व्यक्ति के शरीर में ऑक्सीजन के स्तर की जाँच करने के लिए उपयोग किया जाता है या दूसरे शब्दों में, आपका हृदय आपके शरीर में ऑक्सीजन को कितनी अच्छी तरह पंप कर रहा है?
     

चीन - भारत में आयात करने में एक बड़ा खिलाड़ी

भारत के हाल के परिदृश्य को देखते हुए, अधिकांश चीनी वाहक भारत के लिए आवश्यक और साथ ही आवश्यक गैर-आवश्यक वस्तुओं का विपणन करने के लिए उत्सुक और इच्छुक थे। 

हालाँकि, एक उच्च लागत पर (यह कुछ महीने पहले की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक था) लेकिन इसके बावजूद, दुनिया के बाकी हिस्सों की तुलना में चीन सबसे किफायती विकल्प था। जबकि दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आयात में तेजी आई, निजी उद्योगपतियों ने चिकित्सा उपकरणों के आयात के लिए चीन को अपनी पसंद के देश के रूप में पसंद किया।
 
आपूर्ति विकल्पों की मांग और उपलब्धता के बावजूद, और चीनी माल वाहकों की इच्छा के बावजूद - वाहकों पर जगह पाने में मुद्दों का सामना करना पड़ा।

आने वाले हफ्तों में भारत के लिए लॉजिस्टिक्स पूर्वानुमान:

  • आयात करते समय अपेक्षाकृत अधिक लागत
     
  • वाहक पर जगह पाने की कोशिश करते समय संघर्ष की आशा करें
     

(आयात के देश और अन्य चरों के आधार पर उपरोक्त भिन्न हो सकते हैं)

  • केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) ने किसी भी देरी या व्यवधान से बचने के लिए 30 जून, 2021 तक बांड की आवश्यकता (सीमा शुल्क निकासी में तेजी लाने के लिए) को आसान बनाने का निर्णय लिया है। इसके बजाय, व्यवसाय एक बांड के बदले एक उपक्रम प्रस्तुत कर सकते हैं, हालांकि, इस सुविधा का लाभ उठाने का मतलब यह सुनिश्चित करना होगा कि संबंधित व्यवसाय 15 जुलाई, 2021 तक उपक्रम को एक उचित बांड के साथ बदलने में सक्षम होगा। (Rana, May 2021)